#uber #taxi# online #ride #travling

UBER के नए फीचर- सफर करने वाले ध्यान दें

Uber Safety Feature – नए  फीचर में आपको रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर, प्रोएक्टिव ट्रिप एनोमली डिटेक्शन के साथ-साथ SOS सुविधा मिलती है। UBER सहायता के लिए आप किसी भी समय कॉल कर सकतें हैं।

उबेर ने अपने पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए कई नए फीचर जोड़े हैं जैसे की  रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर, प्रोएक्टिव ट्रिप एनोमली डिटेक्शन के साथ-साथ SOS की भी सुविधा। इसके साथ ही RideCheck 3.0 जैसी सुविधा भी जोड़ी गई है। इससे यात्रा के दौरान अगर unusual stoppage होती है तो ड्राइवर को और सवारी को कॉल जाएगी, इसके बाद सवारी अगर कहता है कि ‘सब ठीक है तभी गाड़ी आगे बढेगी’। यह सुविधा 24×7 होगी।

SOS की सुविधा

राइड शुरु होने से पहले ड्राइवर और राइडर के फोन पर पुश नोटिफिकेशन के साथ राइडर के लिए एक ऑडियो रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर होगा। इसके साथ ही उबर ने लाइव लोकेशन सहित महत्वपूर्ण जानकारी शेयर करने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ SOS भी शुरू किया है। यह सुविधा पहले से ही हैदराबाद में लाइव है, कंपनी की योजना देश के अन्य मेट्रो शहरों में भी इसे शुरू करने की है , नए सेफ्टी टूलकिट को इस तरह डिजाइन किया गया है कि राइडर को जरूरत पड़ने पर आसानी से सहायता मिल सके।

शिकायत के लिए कॉल की सुविधा

कंपनी ने शिकायत निवारण के लिए चौबीसों घंटे सहायता की बात कही है। इसमें 99 प्रतिशत इनकमिंग कॉल का जवाब पहले 30 सेकंड के भीतर दे दिया जायेगा। किसी भी सहायता के लिए आप 8800688666 पर कॉल कर सकते हैं। इसमें आपको 24*7 मदद मिलेगी.

मिलने वाली सुविधाएं

पिछली सीट पर बैठे यात्री के लिए सीट बेल्ट अलार्म

बेल्ट खोलने पर भी आएगा मैसेज

RideCheck 3.0: इससे यात्रा के दौरान अगर unusual stoppage होती है तो ड्राइवर को और सवारी को कॉल जाएगी, उनके द्वारा सब सही है कहने पर आगे बढ़ सकते हैं

तकनीक से Destination के पहले रुकने पर नजर

SoS Integration से लोकल पुलिस को सूचना

Safety Toolkit: में कई अहम बदलाव, जिससे शिकायत और निपटारा आसान होगा

8800688666 पर Uber की 24*7 सेवा, 30 सेकेंड में कनेक्ट